Haryana Chirayu Yojana: हरियाणा में अब हर कोई हो सकता है स्वस्थ! 3 लाख तक कमाने वालों को भी मिलेगा 5 लाख तक का मुफ्त इलाज!

चिरायु योजना

हरियाणा सरकार ने चिरायु योजना के तहत वार्षिक 1.8 लाख रुपये से बढ़ाकर 3 लाख रुपये तक की आय वाले परिवारों के लिए मुफ्त चिकित्सा की सुविधा को मंजूरी दी है। 5 लाख रुपये तक के इलाज हेतु 1500 से अधिक बीमारियाँ शामिल हैं, जिसके लिए केवल 1500 रुपये सालाना शुल्क है।

मकान मरम्मत योजना form pdf

मकान मरम्मत योजना

हरियाणा सरकार के द्वारा लाई गई बहु चर्चित योजना मकान मरम्मत योजना 2023 अनुसूचित एवं बीपीएल कार्ड धारकों को उनके घर के नवीनीकरण के लिए सहायता प्रदान करने वाली योजना है। इस योजना का लाभ उठा कर आप अपने जर्जर घर की मरम्मत आसानी से कर सकते हैं। आज के इस लेख में हम देखेंगे … Read more

हरियाणा महिला समृद्धि योजना फॉर्म

Mahila Samridhi Yojana Registration

हरियाणा महिला समृद्धि योजना : आप सभी तो ये जानते ही है की हमारे देश में महिलाओ को भी आगे बढ़ाने में काफी मदद सरकार द्वारा किया जा रहा है, चाहे शिक्षा हो या खुद का बिजनेस सरकार के द्वारा अनेकों योजना का सुभरम्भ महिला के समृद्धि को ध्यान में रख कर बनी है। आज … Read more

Bhagyalakshmi Yojana : बच्ची के जन्म से लेके शादी तक लाभ ही लाभ इन लोगों को मिलेगा पीएम विश्वकर्मा योजना का लाभ सरकारी एक्शन : इन किसानों से सरकार वसूल करेगी 81.59 करोड़ पीएम किसान सम्मान योजना लाभ कैसे और किस को मिलेगा?