Connect with us

रिजल्ट

एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल 2023 अंतिम परिणाम जारी: विवरण यहां देखें

Published

on

एसएससी

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने दिल्ली पुलिस कांस्टेबल (कार्यकारी) भर्ती 2023 के लिए अंतिम परिणाम जारी कर दिया है। भर्ती प्रक्रिया में कुल 6976 उम्मीदवारों को योग्य घोषित किया गया है। उम्मीदवार अपना परिणाम एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर देख सकते हैं।

SSC दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया में एक कंप्यूटर आधारित परीक्षण (CBT) और एक शारीरिक सहनशक्ति परीक्षण (PET) शामिल था। सीबीटी 27 नवंबर से 14 दिसंबर 2022 तक आयोजित किया गया था, जबकि पीईटी 2 से 17 जनवरी 2023 तक आयोजित किया गया था।

अंतिम चयन के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को सीबीटी और पीईटी दोनों में न्यूनतम योग्यता अंक प्राप्त करने होंगे। सीबीटी के लिए न्यूनतम योग्यता अंक सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 35%, ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 33% और एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए 31% थे। पीईटी के लिए न्यूनतम योग्यता अंक सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए 35 अंक थे।

चयनित उम्मीदवारों को दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल (कार्यकारी) के रूप में नियुक्त किया जाएगा। नियुक्ति मूल दस्तावेजों के सत्यापन और मेडिकल फिटनेस के अधीन होगी।

एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया उन उम्मीदवारों के लिए एक प्रमुख अवसर है जो पुलिस बल में करियर तलाश रहे हैं। दिल्ली पुलिस देश के सबसे प्रतिष्ठित पुलिस बलों में से एक है, और यह अपने कर्मचारियों को कई प्रकार के लाभ प्रदान करती है।

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल की भूमिका और जिम्मेदारियाँ।

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल एक कानून प्रवर्तन अधिकारी है जो दिल्ली शहर में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिम्मेदार है। कांस्टेबल आमतौर पर पड़ोस में गश्त करने, सेवा के लिए कॉल का जवाब देने और अपराधों की जांच करने के लिए जिम्मेदार होते हैं। उन्हें यातायात प्रवर्तन और भीड़ नियंत्रण का काम भी सौंपा जा सकता है। दिल्ली पुलिस कांस्टेबलों को स्वतंत्र रूप से और एक टीम के हिस्से के रूप में काम करने में सक्षम होना चाहिए। उन्हें शारीरिक रूप से स्वस्थ होना चाहिए और उनमें अच्छा संचार और पारस्परिक कौशल होना चाहिए

एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया के अंतिम परिणाम में चयनित सभी उम्मीदवारों को बधाई!

एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल 2023 अंतिम परिणाम कैसे प्राप्त करें:

  1. ssc.nic.in पर जाएं।
  2. “परिणाम” पर क्लिक करें।
  3. “दिल्ली पुलिस 2023 में एसएससी कांस्टेबल अंतिम परिणाम” चुनें।
  4. पीडीएफ फाइल की समीक्षा करें.
  5. डाउनलोड करें और सेव करें.

इन चरणों का पालन करके, आप आसानी से आधिकारिक एसएससी वेबसाइट पर अपने एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल 2023 के अंतिम परिणाम तक पहुंच सकते हैं और उसकी समीक्षा कर सकते हैं।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2024 सरकारीयोजना.com.